spot_img

Bihar News : नीतीश कुमार का ‘शादी के बाद’ बयान, बिहार की राजनीति में तूफान

Bihar News : बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने विधानमंडल के दोनों सदनों में लड़कियों की शिक्षा और जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते-बोलते कुछ ऐसी बातें बोल दीं, जिसने बिहार की राजनीति में तूफान ला दिया है। नीतीश कुमार के बयान पर भाजपा ने जमकर हमला बोला है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि नीतीश कुमार का बयान महिलाओं के प्रति अपमानजनक है। वहीं, राजद ने नीतीश कुमार का बचाव किया है।

बैठक में बोले नीतीश कुमार, ‘शादी के बाद पुरुष रोज रात करते हैं न…’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 7 नवंबर, 2023 को बिहार विधानसभा और विधान परिषद में लड़कियों की शिक्षा और जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए कुछ ऐसी बातें कह दीं, जिससे पूरे देश में हंगामा मच गया।

विधान परिषद में अपने भाषण में नीतीश कुमार ने कहा, “बिहार में लड़कियों की शिक्षा में काफी सुधार हुआ है। लड़कियों की मैट्रिक पास होने की दर 73% है, जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है। लेकिन, हमें अभी भी बहुत कुछ करना है। हमें लड़कियों को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना होगा।”

इसके बाद नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण पर बात की। उन्होंने कहा, “जनसंख्या नियंत्रण के लिए हमें लड़कियों की शिक्षा पर ध्यान देना होगा। लड़कियों की शिक्षा बढ़ेगी तो वे कम बच्चे पैदा करेंगी।”

इसके बाद नीतीश कुमार ने एक ऐसा बयान दिया जिससे पूरा देश सकते में आ गया। उन्होंने कहा, “शादी के बाद पुरुष रोज रात करते हैं न… इसलिए लड़कियों को शिक्षा देकर हम जनसंख्या नियंत्रण में मदद कर सकते हैं।”

Pm modi on Nitish Sex gyan

भाजपा ने किया हमला, कहा- महिलाओं के प्रति अपमानजनक बयान

नीतीश कुमार के इस बयान पर बिहार भाजपा ने जमकर हमला बोला। भाजपा ने कहा कि यह बयान महिलाओं के प्रति अपमानजनक है। भाजपा ने कहा कि नीतीश कुमार महिलाओं को लेकर एक सोच रखते हैं, जो कि बेहद निंदनीय है।

“नीतीश कुमार ने एक मुख्यमंत्री के रूप में अपने कर्तव्य का पालन नहीं किया। उन्होंने महिलाओं को लेकर एक ऐसी सोच को बढ़ावा दिया है, जो कि समाज के लिए हानिकारक है।” – भाजपा प्रवक्ता

राजद ने किया बचाव, कहा- नीतीश कुमार का बयान गलत समझा गया

नीतीश कुमार के बयान पर राजद ने भी सफाई दी। राजद ने कहा कि नीतीश कुमार का बयान गलत समझा गया है। राजद ने कहा कि नीतीश कुमार जनसंख्या नियंत्रण के महत्व पर प्रकाश डाल रहे थे।

राजद के प्रवक्ता ने कहा, “नीतीश कुमार ने केवल यह बात कही थी कि शादी के बाद पुरुष और महिला के बीच शारीरिक संबंध होते हैं। उन्होंने यह नहीं कहा कि सभी पुरुष शादी के बाद रोज रात संबंध बनाते हैं।”

भाजपा एमएलसी निवेदिता सिंह सदन से बाहर निकलीं

नीतीश कुमार के बयान से भाजपा की एक एमएलसी निवेदिता सिंह इतनी नाराज हो गईं कि वह सदन से बाहर निकल गईं। सदन से बाहर निकलने के बाद उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का बयान सुनकर वह शर्मसार हो गईं।

“नीतीश कुमार महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं, लेकिन उनका बयान महिलाओं के प्रति अपमानजनक है। मैं इस तरह के बयान को बर्दाश्त नहीं कर सकती।” – निवेदिता सिंह

रोहिणी आचार्या ने भाजपा पर निशाना साधा

नीतीश कुमार के बयान पर रोहिणी आचार्या ने भी भाजपा पर निशाना साधा। रोहिणी आचार्या ने कहा कि भाजपा को नीतीश कुमार के बयान पर बहस करने की बजाय अपने नेताओं के बारे में सोचना चाहिए।

 “भाजपा को अपने नेताओं के बारे में सोचना चाहिए। भाजपा के कई नेताओं पर यौन शोषण के आरोप हैं। क्या भाजपा के इन नेताओं के बयान महिलाओं के प्रति सम्मानजनक हैं?” – रोहिणी आचार्या

नीतीश कुमार के बयान से बिहार में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा ने नीतीश कुमार के बयान की कड़ी निंदा की है। वहीं, राजद ने नीतीश कुमार का बचाव किया है। यह देखना होगा कि इस मामले में आगे क्या होता है।

spot_img

Must Read

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.